वैशाली जिले में मतदाता जागरूकता अभियान

हिन्द न्यूज़, बिहार 

     मतदाता जागरूकता अभियान में कार्य करने वाले युवाओं को पुरस्कृत किया गया। वैशाली जिले में मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर सोमवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी तथा शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा दिए गए आवश्यक निर्देश के तुरत बाद जिला पदाधिकारी श्री यशपाल मीणा ने पदाधिकारी एवं कॉलेज के प्रिंसिपल के साथ बैठक करते हुए निर्देश देते हुए कहा कि वे अपने-अपने कॉलेज में विभिन्न स्वीप गतिविधियों से युवा वोटर को मतदान के लिए प्रेरित करें। ताकि हमारा मतदान प्रतिशत राष्ट्रीय औसत तक पहुंच जाए। जिला पदाधिकारी ने सभी प्राचार्य से कहा कि वे मतदाता जागरूकता गतिविधियों का एक रोस्टर तैयार कर परसों से यह कार्य अपने कॉलेज में सुचारू रूप से शुरू कर दें । इसके लिए कॉलेज में विभिन्न प्रतियोगिताएं तथा निबंध प्रतियोगिता, गीत प्रतियोगिताा, स्लोगन प्रतियोगिता आदि का आयोजन किया जाए तथा इसमें अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवाओं को पुरष्कृत किया जाए । पहली बार मतदान करने वाले युवाओं को प्रशंसा पत्र भी दिया जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे डमी पॉल का भी आयोजन कराएं।

सभी गतिविधियों का फोटोग्राफ्स ग्रुप में शेयर करें। कॉलेज में सेल्फी प्वाइंट बनाएं। माई वोट माई ड्यूटी फिल्म दिखाई जाए । मैं भारत हूं गीत सुनाकर उन्हें वोट के लिए अभिप्रेरित किया जाए। जिला पदाधिकारी ने एसडीएम, महुआ को निर्देश दिया कि वे कॉलेज के सभी प्राचार्य को स्वीप ग्रुप से जोड़ें ।उन्होंने प्राचार्य से कहा कि चुनाव प्रक्रिया के विकास से संबंधित प्रदर्शनी भी लगाए।

 बैठक में एडीएम, डीडीसी, डीपीआरओ, एसडीएम महुआ, एसडीएम हाजीपुर, उप निर्वाचन पदाधिकारी, कई कॉलेजों के प्राचार्य, एआरओ तथा बीडीओ आदि उपस्थित थे।

संवाददाता : रमेश प्रसाद सिंह, बिहार

Related posts

Leave a Comment