वैशाली से वीटीआर को लेकर डीएम और एसपी ने की कई प्रखंडों में समीक्षात्मक बैठक

हिन्द न्यूज़, बिहार 

    वैशाली जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी यशपाल सिंह मीणा तथा पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय द्वारा चुनाव की तैयारियों और मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर गुरुवार को राजापार्क, महुआ, चेहराकलां एवं वैशाली प्रखंडों में संयुक्त समीक्षात्मक बैठकें आयोजित की गई। सभी सेक्टर पदाधिकारी, सभी प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी बैठक में मौजूद थे। जिला स्तरीय पदाधिकारी भी उपस्थित थे। अगले चार दिनों के लिए उन्हें निर्देश दिया गया कि वे यह सुनिश्चित करें कि मतदान के दिन कोई आशा कार्यकर्त्ता, विकास मित्र, पीआरएस, आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका, जीविका दीदियां तथा अन्य कर्मी बूथ पर नहीं रहेंगे, मतदाताओं को बूथ पर आने हेतु मोटिवेट करेंगें।

जिला पदाधिकारी और पुलिस अधीक्षक आज दिन भ्रमणशील रहे। उन्होंने 5 प्रखंडों यथा राजापाकर, जंदाहा, महुआ, चेहरकलां और वैशाली प्रखंड में वीटीआर को लेकर समीक्षा बैठक की। वैशाली प्रखंड की बैठक में वैशाली लोक सभा क्षेत्र के ऑब्जर्वर भी मौजूद थे। निर्देश दिया गया कि सभी कर्मी व्यक्तिगत रूप से वोटर को मोटिवेट करें। सभी प्रखंड एवं नगर परिषद स्तर के पदाधिकारी को चार-पांच सेक्टर का प्रभारी बनाया गया, ताकि बेहतर मॉनिटरिंग हो सके।

सभी पदाधिकारी को अगले चार दिन में सघन माइकिंग करने का निर्देश दिया गया। पंचायत स्तरीय कर्मी मतदान के दिन पंचायत में ही बने रहेंगे और मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करेंगे। जीविका दीदियां, आशा कार्यकर्ता, पंचायत सचिव, चौकीदार आंगनबाड़ी सेविका, किसान सलाहकार, विकास मित्र आदि को समयबद्ध टास्क दिए गए ।साथ ही जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों,मनरेगा के पीओ, जेई आदि को भी वोटर को मोटिवेट करने का टास्क दिया गया।

संवाददाता : रमेश प्रसाद सिंह, बिहार


Advt.

Related posts

Leave a Comment