दीव समाहर्ता श्रीमती भानु प्रभा को दी गई भावभीनी विदाई

हिन्द न्यूज़, दीव

   दिनांक 27/09/2024 को समाहर्तालय सभागार में दीव जिले की समाहर्ता श्रीमती भानु प्रभा को दीव प्रशासन की ओर से भावभीनी विदाई दी गई। ध्यातव्य हो कि भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा तबादला आदेश के अनुसरण में संघ प्रदेश दमण एवं दीव प्रशासन द्वारा जारी कार्यमुक्त आदेश के आलोक में दीव समाहर्ता श्रीमती भानु प्रभा का तबादला दिल्‍ली हुआ है।

इस मौके पर दीव प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों और कर्मचारियों ने पिछले 13 महीनों के कार्यकाल में श्रीमती भानु प्रभा द्वारा दीव में किये गये कार्यों तथा उनके कार्यशैली की प्रशंसा की और कहा कि श्रीमती भानु प्रभा विनम्र और निष्ठावान अधिकारी के रूप में कार्य कर रही थीं तथा नागरिकों की समस्याओं को समझते हुए उन्होंने अपनी कुशल कार्यशैली से सभी समस्याओं को सुलझाया एवं माननीय प्रशासक प्रफुल पटेल के मार्गदर्शन में दीव को प्रगति के पथ पर अग्रसर किया और अपने कार्य अवधि के दौरान अनेक महत्‍वपूर्ण परियोजनाओं को आगे बढ़ाया ।

विदाई समारोह के प्रारंभ में अपर जिलाधीश, दीव डॉ. विवेक कुमार ने दीव समाहर्ता श्रीमती भानु प्रभा के साथ अपने कार्य अनुभव को साझा किया और उनकी प्रतिबद्धता एवं संकल्‍पशीलता की सराहना की । इसके पश्चात उप समाहर्ता श्री शिवम मिश्रा ने दीव समाहर्ता श्रीमती भानु प्रभा के नेतृत्‍व में किए गए कार्यों का स्‍मरण करते हुए अपने अनुभव साझा किए । उप समाहर्ता श्री शिवम मिश्रा ने दीव समाहर्ता श्रीमती भानु प्रभा की कार्यशैली की तारीफ करते हुए कहा कि उन्‍हें समाहर्ता महोदया से काफी कुछ सीखने का अवसर मिला । मामलतदार धर्मेश दमणिया, स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी अजय शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी आर.के.सिंह, राज्‍य सूचना-विज्ञान अधिकारी जयेश ढांढुकिया, शिक्षा अधिकारी पियुष मारू आदि अधिकारियों ने दीव समाहर्ता श्रीमती भानु प्रभा की कार्यशैली और प्रभावी नेतृत्‍व क्षमता की सराहना करते हुए उनके साथ अपने कार्य अनुभवों को साझा किया। उन्‍होंने कहा कि विभिन्‍न महत्‍वपूर्ण कार्यों के दौरान समाहर्ता महोदया ने उन पर पूरा भरोसा रखते हुए उनका हौसला बढ़ाया । बाल भवन के निदेशक पद्मश्री प्रेमजीत बारिया ने समाहर्ता महोदया की विनम्रता और सादगी की प्रशंसा करते हुए उन्‍हें शुभकामनाएं और एक पेंटिंग स्‍मृति चिह्न के तौर पर दी । विदाई के इस भावुक क्षण में उपस्थित सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने अपने अनुभवों को साझा किया और समाहर्ता महोदया के उज्‍ज्‍वल भविष्‍य हेतु शुभकामनाएं भी दी और कहा कि उनके साथ बिताये हुए क्षण अविस्‍मरणीय रहेंगे ।

विदाई के इस अवसर पर भावुक समाहर्ता महोदया ने दीव के प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ अपने अनुभव को साझा करते हुए बताया कि दीव उनके लिए एक विशेष स्थल के रूप में उनकी स्‍मृति में रहेगा। उन्‍होंने कहा कि यहां के अधिकारी टीमवर्क में भरोसा रखकर काम करते हैं और इस कारण सभी कार्य सफलतापूर्वक पूर्ण होते हैं। समाहर्ता महोदया ने उपस्थित सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को उनके सहयोग एवं स्‍नेह के लिए धन्‍यवाद ज्ञापित किया ।

विदाई समारोह के अंत में अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने विदा ले रही समाहर्ता श्रीमती भानु प्रभा को स्मृति-चिन्ह, शॉल, उपहार एवं पुष्‍पगुच्‍छ प्रदान कर भावभीनी विदाई दी ।

 

 

 

 

 

Related posts

Leave a Comment