जिलाधिकारी ने किया विदुपुर थाना का औचक निरीक्षण

हिन्द न्यूज़, बिहार

जिलाधिकारी यशपाल मीणा के द्वारा अपराहन 3:00 बजे विदुपुर थाना का अचानक औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय अपर समाहर्ता विनोद कुमार सिंह एवं सहायक समाहर्ता सुश्री निशा ग्रेवाल उपस्थित थे। निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी के द्वारा थाना में संधारित सभी पंजीयों की अद्यतन स्थिति एवं इंट्री देखी गई । इसके संबंध में जरूरी जानकारी प्राप्त की गई।

जिलाधिकारी यशपाल सिंह मीणा द्वारा भूमि विवादों का प्रभावी हल निकालने के लिए प्रत्येक शनिवार को अंचलाधिकारी के साथ थाना पर होने वाली बैठक के बारे में पूछताछ की गयी ‌। इससे संबंध में संधारित पंजी को देखा गया और कहा गया कि इस बैठक का उद्देश्य खानापूर्ति करना नहीं। बल्कि भूमि विवादों का प्रभावी समाधान निकालना है।

यहां पर जिला के सभी एसडीओ, एसडीपीओ,सीओ और थाना प्रभारी को अपने अपने क्षेत्र अंतर्गत सभी थानों में भूमि विवाद से संबंधित मामलों एवं 144 आदि मामलों का सघन जांच कर निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी यशपाल सिंह मीणा ने कहा कि भूमि विवाद से संबंधित पंजी की जांच कर उसे अलग से फॉर्मेट में तैयार किया जाए। इसके अतिरिक्त अवैध परिवहन में पकड़े गए वाहनों की नीलामी प्रक्रिया नियमानुसार निर्धारित अवधि के अंदर करा देने का निर्देश दिया गया। शराब के विनष्टिकरण प्रस्ताव को शीघ्र उपस्थापित करने का निर्देश देते हुए कहा गया कि विनष्टिकरण ने विलम्ब नही किड्स जाय।

संवाददाता : रमेश प्रसाद सिंह, बिहार

Related posts

Leave a Comment