युवा मतदाताओं के सभी प्रश्नों के उत्तर दिए जिलाधिकारी यशपाल सिंह मीणा

हिन्द न्यूज़, बिहार 

     वैशाली जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी श्री यशपाल मीणा ने आज जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान(डायट), हाजीपुर में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में हिस्सा लिया। उन्होंने सभी छात्रों को पूरी मतदान प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने छात्रों के साथ बातचीत करते हुए उनके ढेर सारे सवालों के जवाब दिए। उन्होंने मतदाता हेल्पलाइन नंबर 1950 के बारे में भी जानकारी दी और बताया कि इस पर कॉल कर ढेर सारी जानकारी प्राप्त की जा सकती है। वैसे युवा जिनकी उम्र 18 वर्ष हो गई है, वे अभी भी वोटर लिस्ट में अपना नाम जुड़वा सकते हैं। इस अवसर पर युवा छात्र-छात्राओं ने वोटर जागरूकता से जुड़े मतदान गीत और नुक्कड़ नाटकों की प्रस्तुति दी। छात्रों ने खूबसूरत रंगोली भी बनाएं। युवाओं और पदाधिकारिओं को मतदान का शपथ भी दिलवाया गया। जिला पदाधिकारी ने छात्रों को संबोतधित करते हुए कहा कि गणतंत्र में वैशाली प्रथम रहा है इसलिए इस बार मतदान करने में भी प्रथम रहे। लगभग सभी विभागों के जिला स्तरीय कार्यालय के पदाधिकारी एवं कर्मी वैशाली जिला में पिछले 50 दिनों से मनोयोग से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में लगे हुए हैं ।

उन्होंने कहा कि फर्स्ट टाइम वोटर के लिए जिला प्रशासन एक योजना लेकर आया है, जिसमें वोट करने के बाद जिला प्रशासन के गूगल पेज पर तस्वीर डालने पर उनमें से लकी 50 युवाओं को वैशाली के प्रमुख पर्यटक स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा।

इस अवसर पर महुआ के अनुमंडल पदाधिकारी सह नोडल पदाधिकारी, स्वीप कोषांग ,डीपीओ (आईसीडीएस), उप निदेशक, जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। पदाधिकारी ने युवा छात्रों से जिला प्रशासन वैशाली के फेसबुक पेज डिस्टिक एडमिनिस्ट्रेशन वैशाली तथा ट्विटर आदि सोशल मीडिया को फॉलो करने का अनुरोध किया।

संवाददाता : रमेश प्रसाद सिंह, बिहार

Related posts

Leave a Comment