आगामी 10 फरवरी से हाजीपुर शहर में लागु होगी वन -वे एवं टू -वे की व्यवस्था

हिन्द न्यूज, बिहार

वैशाली जिला मुख्यालय हाजीपुर शहर को सौन्दर्यीकरण, जल जमाव मुक्ति एवं यातायात को सरल बनाने के लिए जिलाधिकारी यशपाल सिंह मीणा ने अपने कक्ष में स्थानीय विधायक अवधेश कुमार सिंह संबंधित पदाधिकारियों की बैठक आयोजित हुई। जिसमें अनुमंडल पदाधिकारी हाजीपुर,कार्यापालक पदाधिकारी नगर परिषद हाजीपुर भी उपस्थित थे।

जिलाधिकारी यशपाल सिंह मीणा ने अपने संबोधन में कहा कि आगामी 10 फरवरी से हाजीपुर शहर में यातायात व्यवस्था की व्यवस्था सुगम रहे। इसके लिए वन – वे एवं टु-वे का पुरा रोड मैप बनाने एवं इसका अनुपालन आगामी 10 फरवरी से सुनिश्चित कराने के लिए निर्देशित किया गया है। उन्होंने आगे कहा लोगों के लिए प्रचार प्रसार होर्डिंग के माध्यम से कराया जाय। इसके साथ ही विगत में अतिक्रमण मुक्त कराया गया था।उस पर लगातार करायी से नजर रखी जाय। आवश्यकता हो तो सड़क के किनारे ग्रील लगा दिया जाय।

नगर परिषद के सिटी मैनेजर को निर्देशित किया गया है कि नगर परिषद क्षेत्र के प्रत्येक चौक चौराहों पर सौन्दौर्यीकरण कैसे हो ,इसकी योजना तैयार करें। उन्होंने आगे कहा कि दो हजार क्षमता वाली आडोटेरियम निर्माण तथा एक बड़े स्टेडियम निर्माण के लिए भूमि चिन्हित करने के लिए विचार विमर्श किया गया है। इसके साथ साथ शहर की कुड़ा रखने के लिए जरुरी डम्पिंग जोन का जमीन लीज पर लेने के लिए विचार विमर्श किया गया।शहर के अन्दर बुडको द्वारा किये जा रहे कार्यो की जानकारी ली गरी। जिसके बारे में बताया गया है कि एसडीओ रोड सिवरेज का कार्य पुर्ण हो गया है। जून माह के पूर्व पथ का कार्य भी पुरा करा लिया जाए।

उन्होंने आगे कहा कि बीएसएनएल गोलम्बर एवं रामा आशीष गोलम्बर का सौन्दर्यीकरण करने , रामाशीष चौक पास जनता के मूल भूत जैसे पेयजल, शौचालय व्यवस्था उपलब्ध कराने निर्देश एन एच ए आई प्रोजेक्ट निदेशक को दिया गया। रामाशीष चौक के समीप शहिद स्मारक को एन एच ए आई के गाइडलाइन अनुसार वहीं पास के गोलम्बर में शिफ्ट करा दिया जाय। हाजीपुर – छपड़ा फोर लेन पथ के अन्तर्गत हाजीपुर स्थित अंजान पीर के पास उपरिगामी पुल निर्माण कार्य निर्धारित अवधि में पुर्ण कराने के विषय में बताया गया है कि यह कार्य पूर्ण होने की स्थिति में है।शहर को जल जमाव से युक्त बनाने एवं वर्षा से पूर्व की जाने वाली तैयारियां की भी समीक्षा की गई।इस मौके पर अपर समाहर्ता विनोद कुमार सिंह, जिला भू -अर्जन पदाधिकारी मनोज कुमार , अनुमंडल पदाधिकारी अरुण कुमार, एन एच ए आई के पदाधिकारी बुडको के अभियंता ,नगर परिषद हाजीपुर के पदाधिकारी, सिटी मैनेजर उपस्थित थे।

संवाददाता : रमेश प्रसाद सिंह बिहार

Related posts

Leave a Comment