नमामि गंगे की मासिक बैठक में जिलाधिकारी यशपाल सिंह मीणा ने दिये कई दिशा निर्देश

हिन्द न्यूज़, बिहार

वैशाली (बिहार) जिलाधिकारी यशपाल मीणा की अध्यक्षता में जिला नमामि गंगे समिति की बैठक की गई। जिला समाहरणालय कार्यालय कक्ष में बैठक करते हुए जिला पदाधिकारी ने नमामि गंगे प्रोजेक्ट के अंतर्गत सड़कों की स्थिति का जायजा लेते हुए सड़कों के जीर्णोद्धार के लिए वुडको एवं पथ निर्माण विभाग के अभियंताओं को निर्देश दिया।

बैठक के दौरान, सड़कों पर मौजूद गड्ढों को लेकर जिलाधिकारी यशपाल सिंह मीणा ने गहरी नाराजगी व्यक्त की तथा जिम्मेदार इंजीनियर एवं ठेकेदार को एफआईआर की चेतावनी दी। उन्होंनें आगे कड़े शब्दों में फटकार लगाते हुए अभियंताओं को ससमय सड़कों की मरम्मत का कार्य पूरा करने को कहा।

विगत हो कि नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत गंगा किनारे पेड़ लगाये जाने का कार्य किया जाना है। इसकी प्रगति की जानकारी लेते हुए उन्होंने विभिन्न प्रखंडों के प्रतिनिधियों को काम में तेजी लाने का निर्देश दिया। पीएचडी के प्रतिनिधियों से पानी में मौजूद आर्सेनिक की जाँच रिपोर्ट माँगी तथा निर्देश दिया कि बिदुपुर में आर्सेनिक की जाँच की जाये।

गौरतलब है कि हाजीपुर में बियाडा के पास गैस पाइपलाइन डलवाया जाना है, जिसके लिये एनओसी मिलने में हो रही परेशानी का मामला जिलाधिकारी के संज्ञान में लाया गया। उन्होंने तुरंत इसके समाधान का निर्देश अधिकारियों को दिया। साथ ही कहा कि काम में किसी भी प्रकार की दिक्कत होने पर तुरंत जिला प्रशासन को सूचित किया जाये , ताकि समस्या का निवारण तुरंत हो सके।

जिलाधिकारी ने कहा कि हमारी मुख्य प्राथमिकता है कि आमजनों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो। बैठक में हाजीपुर विधायक, एडीएम , डीडीसी , एसडीओ हाजीपुर एवं अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। साथ ही एनएचएआई सिंगला, बुडको, माइनिंग, आरसीडी, लघु सिंचाई विभाग, पीएचईडी, डीपीएम फारेस्ट, नगर परिषद हाजीपुर, जिला परिषद हाजीपुर तथा विभिन्न प्रखण्डों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

संवाददाता : रमेश प्रसाद सिंह, बिहार

Related posts

Leave a Comment