मान. उपराष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री आवास योजना(शहरी) के तहत निर्मित आवासों का उद्घाटन किया

हिन्द न्यूज, दीव

      भारत के माननीय उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ संघ प्रदेश दीव के दौरे के अपने दूसरे दिन दिनांक 22/09/2024 को माननीय उपराष्ट्रपति जी ने प्रधानमंत्री आवास योजना(शहरी) के तहत निर्मित आवासों का उद्घाटन किया और लाभार्थी परिवारों की महिला सदस्‍यों का मुँह मीठा करते हुए उन्‍हें आवासों की चाभी सौंपी और लाभार्थी परिवारों को बधाई दी।

      इस अवसर पर माननीय प्रशासक प्रफुल पटेल जी ने माननीय उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ जी को पुष्‍पगुच्‍छ व विशेष स्‍मृतिचिह्न देकर एवं शॉल पहनाकर उनका भव्‍य स्‍वागत किया । दमण एवं दीव के माननीय सांसद उमेश पटेल ने भी माननीय उप राष्ट्रपति महोदय को विशेष स्‍मृतिचिह्न देकर स्‍वागत किया । पद्मश्री प्रेमजीत बारिया जी अपने हाथों से बनाई उप राष्ट्रपतिजी की तस्‍वीर देकर उनका स्‍वागत किया। दीव नगरपालिका प्रमुख एवं उनकी टीम तथा जिला पंचायत दीव प्रमुख व उनकी टीम एवं फिशरमैन एसोशियेशन एवं होटल व ट्रेड एसोशियेशन द्वारा उप राष्ट्रपतिजी का स्‍वागत किया गया ।

      संघ प्रदेश दादरा एवं नगर हवेली तथा दमण एवं दीव के माननीय प्रशासक प्रफुल पटेल ने अपने संबोधन में कहा कि संघ प्रदेश दादरा एवं नगर हवेली पर माननीय प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी जी की विशेष कृपा है कि उन्‍होंने संघ प्रदेश के सभी महत्‍वपूर्ण क्षेत्रों की प्रगति हेतु निरंतरसहयोग दिया है और इसके कारण ही आज लाभार्थियेां के लिए बहुत ही किफायती दर पर सभी आधुनिक सुविधाओं से युक्‍त अपने घर का सपना पूरा हो सका है । प्रशासक प्रफुल पटेल ने माननीय उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को अत्‍यंत उम्‍दा एवं सरल व्‍यक्तित्‍व का बताते हुए उनके प्रति आभार वयक्‍त किया।

     माननीय उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि, माननीय प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी जी के नेतृत्‍व में प्रशासक प्रफुल पटेल संघ प्रदेश के विकास के लिए उत्‍कृट कार्य कर रहे हैं और इसके कारण संघ प्रदेश में जनहितकारी कार्य क्रांतिकारी तरीके से हो रहा है। शिक्षा के महत्‍व पर बल देते हुए उप राष्‍ट्रपति ने कहा कि हमारा देश माननीय प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्‍व में एक बडे़ बदलाव से गुजर रहा है और इस बदलाव में शिक्षा की भूमिका महत्‍वपूर्ण्‍ है। माननीय उप राष्ट्रपति महोदय ने इन आवासों के बच्‍चों के लिए अपनी ओर से कुछ उम्‍दा पुस्‍तकें और सामग्री भेजने की इच्‍छा जाहिर की ।

     माननीय उप राष्‍ट्रपति ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री की दूरदर्शी सोच और प्रशासक प्रफुल पटेल के अथक प्रयासों से ही यह सब संभव हो पाया है। आवास पाने वाले सभी लाभार्थी परिवारों को उप राष्‍ट्रपति जी ने कहा कि सरकार ने जो घर आपको दिया है उसे स्‍वच्‍छ एवं सुंदर रखना आपके खुद की जिम्‍मेदारी है।

     इसके बाद माननीय उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने दीव के गांधीपारा स्थित सीवरेज ट्रीटमेंट प्‍लांट का उद्घाटन किया और फिर उन्‍होंने दीव के केवड़ी में एजेकुशन हब का भी दौरा किया ।

संवाददाता : विजय लक्ष्मी पंड्या, दीव

Related posts

Leave a Comment