दीव में राष्‍ट्रीय पेटिंग कैंप, चित्रांकन – 2024 का आयोजन किया गया

हिन्द न्यूज़, दीव   

       बाल भवन, दीव तथा पर्यटन विभाग, दीव एवं वेस्‍ट जोन सांस्‍कृतिक केंद्र- उदयपुर के सहयोग से घोघला सर्किट हाऊस दीव में राष्‍ट्रीय पेटिंग कैंप, चित्रांकन, 2024 का आयोजन किया गया जिसमें विभिन्‍न प्रदेशों जैसे जम्‍मू एवं कश्‍मीर, गोवा, राजस्‍थान, महाराष्‍ट्र, अरूणाचल प्रदेश, गुजरात से आये हुए कलाकारों ने उत्‍साह के साथ भाग लिया ।

     इस कार्यक्रम में दीव समाहर्ता भानु प्रभा, अपर जिलाधीश डॉ. विवेक कुमार, उप-समाहर्ता श्री शिवम मिश्रा, बाल भवन के निदेशक पद्मश्री प्रेमजीत बारिया, देश के विभिन्‍न स्‍थानों से आये हुए समकालीन कलाकार उपस्थित रहे । इस राष्‍ट्रीय पेटिंग कैंप को आम नागरिकों के लिए खुला रखा गया था और दीव समाहर्ता भानु प्रभा ने रिबन काटकर इसका उद्घाटन किया था और सभी पेंटिंगों को देखने के बाद कलाकारों की भरपूर सराहना की ।

 इस राष्‍ट्रीय चित्रांकन कैंप का मुख्‍य उद्देश्‍य चित्रों के माध्‍यम से भारतीय संस्‍कृति और विरासत को साझा करते हुए लोगों तक पहुँचाना और सामाजिक सरोकार से जुडें मुद्दों जैसे पर्यावरण आदि के प्रति जागरूकता उत्‍पन्‍न करना है । ज्ञात हो कि कलाकारों ने अपने चित्रांकन के माध्‍यम से दीव की सामासिक संस्‍कृति एवं लैंडस्‍केप को अभिव्‍यक्‍त किया और स्‍कूली बच्‍चों के साथ साझा किया ।

 दीव समाहर्ता भानु प्रभा ने कलाकारों को स्‍मृति चिह्न देकर सम्‍मानित किया । देश के विभिन्‍न स्‍थानों से आये हुए कलाकारों ने दीव प्रशासन तथा बाल भवन एवं पर्यटन विभाग को उनके सहयोग के लिए धन्‍यवाद दिया ।

संवाददाता: विजयलक्ष्मी पंड्या, दीव 

Related posts

Leave a Comment