नमामि गंगे प्रोजेक्ट अंतर्गत एसपी निर्माण में खोदे गए सड़क को शीघ्र ठीक करायी जाए – जिलाधिकारी यशपाल सिंह मीणा 

हिन्द न्यूज़, बिहार

    वैशाली जिले के जिला गंगा समिति की बैठक की जिलाधिकारी यशपाल सिंह मीणा ने अपने कार्यालय कक्ष में अध्यक्षता करते हुए नमामि गंगे प्रोजेक्ट अंतर्गत सड़कों के कटिंग वाले हिस्से को शीघ्र ठीक कराने का आवश्यक दिशा-निर्देश वुड को एवं पथ निर्माण विभाग के अभियंताओं को दिया गया। जिसकी प्रगति की जानकारी ली गई। वुड को के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि उनके विभाग से संबंधित सड़कों को ठीक करा दिया गया है। वही पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि यह कार्य जल्द ही करा दी जाएगी। उन्होंने बताया कि जहां ब्लैक टॉप है वहां ब्लैक टॉप कराया जाएगा एवं जहां ढलाई है वहां ढलाई कराई जाएगी।उन्होंने आगे बताया कि एसपी निर्माण के दौरान कहीं कहीं पर सड़क धंस गई है। उसका छठ पर्व के बाद रीस्टोरिंग करा दी जा आय। उन्होंने आगे कहा कि इन सभी सड़कों का नए तरीके से बनाने का प्रस्ताव दिया जाए।        

जिलाधिकारी ने कहा कि गंगा नदी सहित उसकी सहायक नदियों के संरक्षण में संबंधित विभागों के पदाधिकारी तत्परता दिखाएं। नदियों के दोनों किनारो पर बृहद रूप से वृक्षारोपण कराई जाए। सदस्य राज्य प्रदूषण नियंत्रण परिषद को गंगा एवं सहायक नदियों के भिन्न-भिन्न स्थलों पर नियमित रूप से अभियान चलाकर पानी की नमूना का जांच कर प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी के द्वारा पूर्व की बैठक में दिए गए निर्देशों पर निरंतर कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया गया।

     इस बैठक में जिलाधिकारी के साथ अपर समाहर्ता विनोद कुमार सिंह,उप विकास आयुक्त चित्रगुप्त कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद हाजीपुर, पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता, कार्यपालक अभियंता बुडको, सदस्य राज्य प्रदूषण नियंत्रण परिषद, जिला कृषि पदाधिकारी, जिला खनन पदाधिकारी,वन प्रमंडल के पदाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

संवाददाता : रमेश प्रसाद सिंह, बिहार

Related posts

Leave a Comment