नेपाली छावनी को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने का प्रस्ताव बनायें–जिलाधिकारी यशपाल सिंह मीणा

 हिन्द न्यूज़, बिहार

वैशाली जिले के जिलाधिकारी यशपाल सिंह मीणा की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में जिला गंगा समिति की बैठक की उपस्थित में पदाधिकारियों को नेपाली छावनी को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने एवं उसका सौंदर्यीकरण का प्रस्ताव तैयार कराकर उसपर अग्रेतर करवाई करने का निर्देश दिया गया।

उन्होंने आगे कहा कि संपूर्ण नगर क्षेत्र में जल निकासी के लिए योजना बनाकर उसका स्थाई समाधान के लिए कार्य किया जाए। वर्तमान में डेंगू की रोकथाम के लिए साफ सफाई, छिड़काव एवं सभी वार्डों में फॉगिंग कराने का निर्देश दिया गया।
बुडको द्वारा वर्तमान में कराए जा रहे एसटीपी कार्य के क्रम में क्षतिग्रस्त सड़क के रेस्टोरेशन के लिए वैशाली पथ प्रमंडल को सितंबर माह के अंत तक कार्य प्रारंभ करा देने का निर्देश दिया गया।

उन्होंने आगे कहा कि रामाशीष चौक से त्रिमूर्ति चौक तक रोड के दोनों तरफ सघन वृक्षारोपण कराया जाए। ताकि शहर का एक अलग लुक देखने को मिले और पैदल यात्रियों को भी सुविधा हो जाए।

इस बैठक में हाजीपुर विधायक अवधेश कुमार सिंह,नगर परिषद हाजीपुर की सभापति श्रीमती संगीता कुमारी,जिलाधिकारी के ओ एस डी मनोज कुमार, नगर परिषद हाजीपुर,महुआ, महनार एवं लालगंज के कार्यपालक पदाधिकारी, सिविल सर्जन वैशाली, बुडको एवं पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता उपस्थित थे।

संवाददाता : रमेश प्रसाद सिंह, बिहार

Related posts

Leave a Comment