जल-जीवन- हरियाली दिवस कार्यक्रम वैशाली समाहरणालय सभागार में आयोजन

हिन्द न्यूज़, बिहार 

ग्रामीण विकास विभाग के तत्वाधान में उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में जल-जीवन- हरियाली दिवस कार्यक्रम वैशाली समाहरणालय सभागार में आयोजन किया गया । जिसमें पटना के ज्ञान भवन में ग्रामीण विकास विभाग मंत्री श्रवण कुमार की अध्यक्षता में आयोजित मुख्य समारोह का सीधा प्रसारण दिखाया गया।

  इस अवसर पर वैशाली जिला उप विकास आयुक्त ने बताया कि जल जीवन हरियाली मिशन की सफलता को लेकर प्रत्येक महीने के प्रथम मंगलवार को अलग अलग अलग विभागों के द्वारा “जल जीवन जागरूकता अभियान” के विषय पर परिचर्चा का आयोजन किया जाता है। इस बार यह आयोजन ग्रामीण विकास विभाग के द्वारा किया गया है।

  वैशाली जिला उप विकास आयुक्त ने कहा की व्यापक जनसहभागिता से ही जल-जीवन-हरियाली अभियान सफल होगा।इसमें सभी की भागेदारी सुनिश्चित करनी है। उन्होंने आगे कहा कि जन सहभागिता के लिए व्यापक रूप से प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है। उप विकास आयुक्त ने कहा कि जल-जीवन-हरियाली होगी, तभी जीवन में खुशहाली होगी।अन्य वक्ताओं ने भी परिचर्चा में अपने-अपने विचार रखे।उक्त कार्यक्रम में डीआरडीए निदेशक राजीव कुमार, जिला कृषि पदाधिकारी,जिला समन्वयक जल-जीवन हरियाली,सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी,कर्मी उपस्थित थे।

संवाददाता : रमेश प्रसाद सिंह, बिहार

Related posts

Leave a Comment