कार्य के प्रति निष्ठा और व्यवहार कुशलता ऑफिसर के जरूरी : जिलाधिकारी यशपाल सिंह मीणा

हिन्द न्यूज़, बिहार 

     वैशाली (बिहार)बिपार्ड से आए साथ प्रोबेशनर सहायक अभियोजन पदाधिकारी से जिलाधिकारी यशपाल सिंह मीणा मिले। जिला समाहरणालय सभा कक्ष में आयोजित इंटरेक्शन के दौरान जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम उन्हें शुभकामनाएं देते हुए कहा कि एक ऑफिसर में कार्य के प्रति निष्ठा और व्यवहार कुशलता का होना बहुत जरूरी है। उन्होंने आगे कहा कि वे सभी वैशाली जिला के गांव में रहते हुए जीविका दीदी की विभिन्न गतिविधियों को ध्यान से देखें । इससे कुछ सीखने का भी प्रयास करें। उन्होंने आगे कहा कि कैरियर में शिखर पर जाने के लिए अनुशासन, परिश्रम और सत्यनिष्ठा आवश्यक है।

       मालूम हो कि ग्रामीण परिवेश को समझने हेतु नवनियुक्त नियुक्त 60 सहायक अभियोजन पदाधिकारी जीविका के साथ विलेज इमर्सन कर रहे हैं। इस दौरान 30 अधिकारी हाजीपुर प्रखंड के गांव में तथा 30 अधिकारी लालगंज प्रखंड के गांव में जीविका दीदी के घर पर रहते हुए 1 सितंबर से 6 सितंबर तक रहते हुए ग्राम जीवन को नजदीक से देख रहे हैं।

      इस दौरान सभी अधिकारी जीविका द्वारा संचालित विभिन्न गतिविधियों, गरीबी उन्मूलन में जीविका की भूमिका एवं गांव के जीवन को समझने का प्रयास कर रहे हैं। यह उनके ट्रेनिंग का महत्वपूर्ण हिस्सा है।

      आज जिला पदाधिकारी से सहायक अभियोजन पदाधिकारियों की मुलाकात के दौरान जिला परियोजना प्रबंधक श्रीमती वंदना और जिला जन संपर्क पदाधिकारी नीरज मौजूद थे।

संवाददाता रमेश प्रसाद सिंह बिहार


Advt.

Related posts

Leave a Comment