मकर संक्रांति के अवसर पर प्रशासनिक पदाधिकारियों की क्रिकेट मैच का आयोजन किया

हिन्द न्यूज़, बिहार

     मकर संक्रांति के अवसर पर हाजीपुर स्थित पुलिस लाइन के मैदान में प्रशासनिक पदाधिकारियों की क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। जिला प्रशासन वैशाली के पदाधिकारियों की दो टीम बनाई गई थी। एक टीम का नेतृत्व जिलाधिकारी यशपाल सिंह मीणा कर रहे थे । जबकि दूसरी टीम का नेतृत्व एडीएम वैशाली ने की। इस मैच में जिला के वरीय पदाधिकारी के साथ-साथ पुलिस पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी भी हिस्सा लिए।मैच 15-15 ओवर का कराया गया। टॉस जिलाधिकारी एकादश के कप्तान जिलाधिकारी यशपाल सिंह मीणा ने जीता और पहले बैटिंग का चुनाव किया।

    मैच में जिलाधिकारी यशपाल सिंह मीणा एकादश की टीम ने पहले खेलते हुए पहले 15 ओवर में 9 विकेट खोकर कुल 111 रन बनाए । जिसमें सर्वाधिक रन निलेश कुमार के द्वारा बनाया गया। उन्होंने दो छक्के की मदद से कुल 29 रन बनाए।दूसरा सबसे बड़ा स्कोर खुद डीएम रहे। जिलाधिकारी यशपाल सिंह मीणा ने कुल 14 रनों का योगदान किया और नॉट आउट वापस लौटे। जिलाधिकारी यशपाल सिंह मीणा एकादशी के अधिकतर बल्लेबाज छक्का उड़ाने के चक्कर में बाउंड्री पर कैच पकड़े गए।

    इस मैच में अपर समाहर्ता ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए अपर समाहर्ता की टीम 96 रन बनाकर आउट हो गई। इसमें सबसे बड़ा योगदान इंद्रजीत कुमार का रहा । जिन्होंने एक चौका, एक छक्का की मदद से 28 रन बनाए। जिलाधिकारी यशपाल सिंह मीणा ने इस मैच में विकेट कीपिंग करते हुए नजर आए। उनकी टीम की ओर से एसडीएम महनार ने बढ़िया गेंदबाजी का प्रदर्शन किया।

    मैच का आयोजन जिला खेल कार्यालय एवं अनुमंडल पदाधिकारी हाजीपुर के सौजन्य से कराया गया। मैच में हाजीपुर के जाने-माने अंपायर संजीव कुमार राय एवं अनुज कुमार ने अंपायरिंग की। प्रमेंद्र कुमार सिंह ने थर्ड अंपायर की भूमिका निभाई।

संवाददाता : रमेश प्रसाद सिंह, बिहार

Related posts

Leave a Comment