योजना कार्यान्वयन में आ रही किसी भी बाधा को बताएं, दूर की जाएगी : जिलाधिकारी यशपाल सिंह मीणा

हिन्द न्यूज़, बिहार 

जिला पदाधिकारी यशपाल सिंह मीणा ने अपने जिला स्तरीय पदाधिकारी के साथ आज समाहरणालय के अपने कार्यालय कक्ष में समीक्षा बैठक की।

 उन्होंने सभी पदाधिकारी को कहा कि विभागीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों के कार्यान्वयन में आ रहे किसी भी अड़चन या बाधा के बारे में उनसे निश्चित रूप से साझा किया जाए। ताकि उसका ससमय निवारण करते हुए विकास की गति को तेज किया जा सके।

 उन्होंने आगे कहा कि अधिकारी उनसे या जिला प्रशासन के व्हाट्सएप ग्रुप में किसी भी मुद्दे को साझा करें। उसका समय पर निवारण किया जाएगा। यह मुद्दा चाहे भवन निर्माण के लिए भूमि का हो या एनओसी का या कोई अन्य मामला।

 उन्होंने आगे कहा कि पदाधिकारी को निर्देशित कि किसी भी मामले को संज्ञान में आने पर त्वरित निष्पादन किया जाएगा। यह समय पर परियोजना पूर्ण करने के लिए जरूरी भी है।

 विदित हो की मुख्य सचिव द्वारा प्रत्येक मंगलवार को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार विभागीय कार्यों की समीक्षा सुबह 11 बजे से 1 बजे से बीच किया जाना निश्चित हुआ है। 

मुख्य सचिव द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कल पिछड़ा वर्ग अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग, श्रम संसाधन विभाग, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग, समाज कल्याण विभाग, आपदा प्रबंधन विभाग, शिक्षा विभाग, और स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं एवं कार्यक्रमों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की गई की जाएगी। जिला पदाधिकारी द्वारा की गई समीक्षा बैठक में एडीएम, डीसीसी ,एडीएम (आपदा), एसडीएम, महुआ, जिला शिक्षा पदाधिकारी, डीपीआरओ, विशेष कार्य पदाधिकारी सहित सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment