नव चयनित शिक्षकों के पदस्थापन को लेकर हुआ कार्यशाला का आयोजन 

हिन्द न्यूज़, बिहार 

       वैशाली जिलाधिकारी यशपाल सिंह मीणा के निर्देश के आलोक में बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा द्वितीय चरण में चयनित शिक्षकों के विद्यालयों में पदस्थापन के पहले वैशाली जिला के सभी माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक( हाई स्कूल एवं +2) विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों की बैठक वैशाली से समाहरणालय सभागार के प्रांगण में शुक्रवार को संपन्न हुई। जिसकी अध्यक्षता जिला शिक्षा पदाधिकारी वैशाली के द्वारा की गई । जिसमें जिला प्रोग्राम पदाधिकारी माध्यमिक शिक्षा एवं जिला प्रोग्राम पदाधिकारी स्थापना उपस्थित थे।

 बैठक में उपस्थित प्रधानाध्यापकों से उनके विद्यालय में विषय वार शिक्षकों की उपलब्धता एवं शिक्षकों की आवश्यकता संबंधी विचार विमर्श किया गया है और इसका प्रतिवेदन प्राप्त किया गया। प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर नव चयनित शिक्षकों का पदस्थापन रेंडमाइजेशन के आधार पर विद्यालयों में किया जाएगा।

   शुक्रवार की बैठक में आगामी 17 जनवरी से 22 जनवरी तक सभी हाई स्कूलों में होने वाले शिक्षा संवाद की जानकारी दी गई और सभी प्रधानाध्यापकों से इसकी सभी जरूरी तैयारी कर लेने का निर्देश दिया गया। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि शिक्षा संवाद के लिए जिला स्तर से पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की जाएगी । इससे जुड़े सभी पदाधिकारी को 16 जनवरी को समाहरणालय सभागार में एकदिवसीय उन्मुखीकरण सह प्रशिक्षण का कार्यक्रम रखा गया है।

संवाददाता : रमेश प्रसाद सिंह, बिहार

Related posts

Leave a Comment