मतदान केंद्रों का शत – प्रतिशत सत्यापन करें पदाधिकारी : जिलाधिकारी यशपाल सिंह मीणा

हिन्द न्यूज़, बिहार 

        वैशाली बिहार।जिलाधिकारी यशपाल सिंह मीणा ने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में मतदान केन्द्रों के युक्तिकरण के संबंध में सभी पदाधिकारियों के साथ कार्यालय कक्ष में बैठक आयोजित की गई।

 विदित है कि 1400 से अधिक मतदाता वाले मतदान केंद्रों का युक्तिकरण होना है और अतिरिक्त मतदान केंद्रों का निर्माण किया जाना है।

जिला पदाधिकारी ने सभी सहायक निर्वाचन पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे कल दिनांक 6 सितंबर को पुनः सभी प्रस्तावित मतदान केंद्रों का स्वयं शत प्रतिशत स्थलीय जांच करें। यह भी निर्देश दिया गया कि यथासंभव पूर्व के मतदान केंद्र के परिसर में ही अतिरिक्त मतदान केंद्र का निर्माण हो। मतदान केन्द्रों के भौतिक सत्यापन के क्रम में यह सुनिश्चित हो लिया जाए कि मतदान केंद्र भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित मानकों के अनुकूल है तथा निर्बाध मतदान संचालन में कोई बाधा उत्पन्न नहीं होगी।

मतदान केंद्रों का प्रारूप प्रकाशन 7 सितंबर को होना निश्चित है। 25 सितंबर के पहले आपत्तियां दर्ज की जा सकती हैं। फिर 26 सितंबर से 28 सितंबर के बीच इस पर मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक होगी।

 5 अक्टूबर को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, बिहार को प्रस्ताव भेजा जाएगा। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, बिहार द्वारा 9 अक्टूबर को भारत निर्वाचन आयोग को मतदान केंद्रों की सूची अनुमोदन हेतु भेजी जाएगी। भारत निर्वाचन आयोग का 15 अक्टूबर के पहले इस पर अनुमोदन प्राप्त हो जायेगा। आज की बैठक में अपर समाहर्ता, उप विकास आयुक्त , उप निर्वाचन पदाधिकारी,

सभी एसडीएम , सभी डीसीएलआर तथा अन्य संबंधित सभी पदाधिकारी मौजूद रहे।

संवाददाता : रमेश प्रसाद सिंह, बिहार

Related posts

Leave a Comment