दिन प्रतिदिन सिकंजा करते जा रही है अवैध खनन विभाग ,बालू के अवैध परिचालन में 02 ट्रक पकड़ा गया।

हिन्द न्यूज, बिहार

मुख्य सचिव, बिहार सरकार की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई उच्च स्तरीय बैठक में प्राप्त निदेश के आलोक में जिलाधिकारी यशपाल मीणा के द्वारा बालू के अवैध खनन, भण्डारण एवं परिवहन के विरूद्ध की जा रही कार्रवाई की प्रतिदिन सुबह 10 बजे और रात्रि के आठ बजे गुगल मीट के द्वारा समीक्षा की जा रही है।

आज की गयी गुगल मीट की समीक्षा में बताया गया कि आज जिला भर में कुल 68 छापेमारी करायी गयी है। अनुमंडल पदाधिकारी हाजीपुर ने बताया कि आज 34 छापेमारी अनुमंडल अंतर्गत सभी थानों और अंचलों के द्वारा की गयी है।

अनुमंडल पदाधिकारी महुआ के द्वारा बताया गया कि अनुमंडल क्षेत्रान्तर्गत कुल 22 छापेमारी करायी गई है।गूगल मीट में अनुमंडल के सभी अंचलाधिकारी से इस बावत पूछताछ की गई।

महनार एसडीओ ने बताया कि यहाँ कुल 07 छापेमारी की गयी है। सभी पथों एवं घाटों पर चौकसी रखी जा रही है।उन्होंने कहा कि अनुमंडल अंतर्गत अवैध परिचालन नही पाया गया है।

जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि हाजीपुर-लालगंज, हाजीपुर-मुज़फ्फरपुर,गांधी सेतु सहित सभी मार्गो पर हो रहे परिचालन पर नजर रखी जा रही है साथ हीं रात्रि पहर सभी प्रमुख पथों पर गश्ती बढ़ायी गयी है।

जिला खनन पदाधिकारी ने बताया कि सभी घाटों पर नजर रखा जा रहा है और लगातार घाटों पर भ्रमण किया जा रहा है।उन्होंने बताया कि आज सुबह में नया गंडक पुल के पास अभियान चलाया गया जिसमें सोनपुर से आ रहे एक 14 चक्का और एक 10 चक्का ट्रक को पकड़ा गया जिनका चालान फेल था।एक ट्रक को सदर थाना में और दूसरे ट्रक को डीटीओ कार्यालय के सामने लगवा दिया गया है और इस पर विभागीय नियम के आलोक में कार्रवाई की जा रही है

जिलाधिकारी के द्वारा लगातार सख्ती बनाये रखने और यही मोमेंटम कायम रखने का निर्देश दिया गया।

गुगलमीट में जिलाधिकारी के साथ अपर समाहर्त्ता विनोद कुमार सिंह, जिला परिवहन पदाधिकारी जयप्रकाश नारायण, अनुमंडल पदाधिकारी, अनमंडल पुलिस पदाधिकारी, खनन विभाग के पदाधिकारी, अंचलाधिकारी और थाना प्रभारी जुड़े हुए थे।

संवाददाता : रमेश प्रसाद सिंह, बिहार

Related posts

Leave a Comment